Relationship Tips: बोरिंग लगने लगी है शादीशुदा जिंदगी, इन रोमांटिक तरीकों से करें एक नई शुरुआत

Relationship Tips: बोरिंग लगने लगी है शादीशुदा जिंदगी, इन रोमांटिक तरीकों से करें एक नई शुरुआत

-:विज्ञापन:-

रिपोर्ट-ओम द्विवेदी(बाबा)

मो-8573856824

शादी की शुरुआत में तो सभी जोड़ों के बीच प्यार बरकरार रहता है। पार्टनर की हर बात सुनने में अच्छी लगती है लेकिन जैसे-जैसे रिश्ता पुराना होता जाता है शादी का वो रोमांच और एहसास खत्म होने लगता है। हांलाकि जिम्मेदारी और फिक्र तो रिश्ते में बनी रहती है लेकिन वो प्यार कहीं खो सा जाता है और इसके लिए जाने-अनजाने में आप खुद ही जिम्मेदार होते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा ही कुछ हो रहा है तो इन रोमांटिक तरीकों से आप अपने रिश्ते में स्पार्क वापस ला सकते हैं। 

एक दूसरे के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएं 

कभी-कभी एक दूसरे को समय देनी ही रिश्ते में मिठास वापस ले आता है। छोटी-छोटी चीजों को सेलिब्रेट करें, बाहर जाएं, अपने पार्टनर की पसंद से तैयार होना, आउटिंग को हमेशा पहली डेट की तरह मानना, ऐसी ही कुछ बातें हैं जो रिश्ते में प्यार और मिठास बनाए रखती हैं।

फ्लर्टिंग 

चुलबुलापन हमेशा एक रिश्ते में होना चाहिए, इससे पति-पत्नी के बीच प्यार बना रहता है। ऐसा नहीं हो रहा है तो कोशिश करें और उन चुलबुले दिनों को वापस लाने की। यह आपके रिलेशनशिप में स्पार्क को जीवित रखता है और एक दूसरे के प्रति प्यार का एहसास कराता है। यह आपके रिश्ते में एक नई ऊर्जा लाता है जो स्वस्थ और प्यारे रिश्ते की पहचान होती है।

बातें शेयर करें

शादी का मतलब एक साथ जीवन की बाधाओं का सामना करना है। कभी भी एक दूसरे को महसूस ना कराएं कि वो अकेले हैं। अगर दोनों में से किसी को भी तनाव है, तो उससे पूछें कि आप उसके लिए क्या कर सकते हैं। पार्टनर की परेशानी के प्रति अज्ञानी ना बनें बल्कि उन्हें साझा करना आप दोनों के रिश्ते के लिए बेहतर होगा।

प्यार जताना

सबसे बड़ी समस्या होती है कि वो अपना प्यार जताना बंद कर देते हैं। शारीरिक संबंध से अलग प्यार जताने के वो तरीके जो आपको सामान्य लगते हैं जैसे गोद में सिर रखना, एक दूसरे का हाथ पकड़कर चलना, असल में वहीं खुशी देते हैं।  

सेक्सुअल इंटिमेसी

अपनी सेक्सुअल आवश्यकताओं के बारे में नियमित रूप से संवाद करने से आपको एक-दूसरे को बेहतर ढंग से समझने में मदद मिलती है और इससे लवमेकिंग भी अच्छी हो जाती है, साथ ही रिश्ते में मिठास भी आती है।