महाराष्ट्र में इमारत गिरने की घटना पर राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने जताया दुख

महाराष्ट्र में इमारत गिरने की घटना पर राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में महाड के एक आवासीय क्षेत्र में इमारत गिरने पर दुख व्यक्त किया और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना की। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्वीट किया- "महाराष्ट्र में महाड, रायगढ़ में इमारत ढहने से दुखी हूं। मेरी संवेदना उन परिवारजनों के साथ है जिन्होंने अपने प्रियजनों को इस घटना में खो दिया। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द स्वस्थ हों। स्थानीय अधिकारी और एनडीआरएफ की टीम त्रासदी के स्थल पर हैं और सभी संभव प्रयास कर रहे हैं। 

इसके अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर दुख जताया और कहा, "मेरी संवेदना और प्रार्थना पीड़ित परिवारों के साथ हैं। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द स्वस्थ हों।" एक अधिकारी ने कहा कि रायगढ़ जिले के महाड के एक आवासीय क्षेत्र में पांच मंजिला इमारत गिरने के बाद मलबे में दो लोगों के मारे जाने की आशंका है और 18 लोग अभी भी मलबे में फंसे हैं। घटना कस्बे के काजलपुरा इलाके में सोमवार शाम को हुई। पुलिस और फायर ब्रिगेड सहित स्थानीय प्रशासन फिलहाल खोज और बचाव अभियान चला रहा है। बचाव अभियान को अंजाम देने के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की तीन टीमें भी मौके पर मौजूद हैं।

रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक अनिल पारस्कर ने बताया कि मलबे से अब तक आठ लोगों को बचाया गया है और 18 लोग अब भी लापता हैं। उन्होंने बताया कि इमारत ढहने के दौरान पत्थर गिरने से चोटिल हुए एक शख्स की सोमवार रात दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई। पारस्कर ने कहा कि यह व्यक्ति इस इमारत में नहीं रहता था, लेकिन जिस समय यह गिरी तब वहां पास से निकल रहा था और उसे पत्थर लगा। उसकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई।

फेसबुक पेज को लाइक करना बिल्कुल न भूले