Raibareli- तीस लाख रुपए की लागत से बदलेगी दीवान तालाब की सूरत

Raibareli- तीस लाख रुपए की लागत से बदलेगी दीवान तालाब की सूरत

-:विज्ञापन:-

रिपोर्ट-सागर तिवारी

नगर पंचायत अध्यक्ष ने किया शुभारंभ,लोगो मे हर्ष 

ऊंचाहार-रायबरेली- लखनऊ प्रयागराज राजमार्ग के किनारे नगर सीमा में स्थित प्राचीन दीवान तालाब के दिन बहुरने जा रहे हैं । नगर पंचायत इस तालाब का तीस लाख रुपए की लागत से सौंदर्यीकरण करने जा रही है ।
     नगर पंचायत अध्यक्ष शाहीन सुलतान ने दीवान तालाब के सुंदरीकरण कार्य का शुभारंभ किया है । इस तालाब का न सिर्फ सुंदरीकरण होगा अपितु इसे बहुआयामी सरोवर के रूप में विकसित करने की योजना है । शासन से स्वीकृत मिलने के बाद इस तालाब पर काम शुरू हो गया है । तालाब में जलसंचयन के लिए गहराई बनाई जाएगी । साथ ही तालाब के चारो ओर इंटर लाकिंग पथ भी बनाया जायेगा । जिस पर सुबह शाम नगर वासियों को टहलने के लिए सुगम मार्ग होगा । तालाब के चारो ओर प्रकाश की भी व्यवस्था होगी । 

     ज्ञात हो कि ऊंचाहार नगर का यह प्राचीन तालाब है । राजमार्ग के किनारे और नगर के मध्य में स्थित होने के कारण इसकी काफी उपयोगिता है । इसके सुंदरीकरण हो जाने से नगर की शोभा भी बढ़ जाएगी । नगर पंचायत अध्यक्ष के प्रतिनिधि अरसद सुलतान ने बताया कि नगर में बारात घर और मार्केट बनाने की भी योजना है । जिसके लिए कुछ सरकारी भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराया जाएगा । इस अवसर पर मुख्य रूप से अरविंद मौर्य , मो फारूक , संतोष कुमार आदि मौजूद थे ।