जीवन और जीविका को बचाना सरकार की प्राथमिकता : सीएम योगी

जीवन और जीविका को बचाना सरकार की प्राथमिकता : सीएम योगी

-:विज्ञापन:-

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अलीगढ़ के दीनदयाल अस्पताल में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना की तीसरी लहर तीव्र है लेकिन खतरनाक नहीं है। सरकार तीसरी लहर पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। जीवन और जीविका को बचाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। पहली और दूसरी लहर को भी देखा है। इस बार ऑक्सीजन, बेड, दवाइयों की कोई कमी नहीं है। लोग संक्रमित हो रहे हैं, लेकिन घर पर ही स्वस्थ हो रहे हैं।

जिन लोगों के घर पर आइसोलेशन की व्यवस्था नहीं है वह अस्पताल आ रहे हैं। उनको उपचार दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशन में यूपी सरकार कोरोना को नियंत्रण करने में लगी हुई है। कहा कि मै दूसरी लहर में भी अलीगढ़ आया था और शनिवार को दीनदयाल अस्पताल का निरीक्षण किया। अस्पताल की व्यवस्थाएं सुदृढ़ है। सीएम ने कहा कि कोरोना से बचाव को बुजुर्ग, बच्चे व गर्भवती महिलाएं आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर जाएं अन्यथा घर में ही रहें। बाहर जाने वाले मास्क का इस्तेमाल जरूर करें।

भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचे। कहां की अलीगढ़ में 96 प्रतिशत लोगों को पहली लांच हुआ 57 फ़ीसदी को दूसरी डोज लग चुकी है। कोरोना से सुरक्षित रहने के लिए वैक्सीनेशन प्रत्येक व्यक्ति करा ले। वैक्सीनेशन कोरोना से बचाव का सबसे बड़ा हथियार है। दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी देखी गई थी और इससे मौतें भी हो रही थी, लेकिन इस बार स्थिति नहीं है। इस बार ऑक्सीजन की कमी नहीं है अलीगढ़ में 11 ऑक्सीजन प्लांट सक्रिय हैं। कोविड-19 पर अपना भाषण पूरा कर मुख्यमंत्री दीनदयाल अस्पताल से रघुनाथ पैलेस के लिए रवाना हो गए और मीडिया के सवालों का जवाब नहीं दिया।