ऑनलाइन पैसा कमाकर 25 वर्षीय युवा बना सबसे अमीर आदमी

ऑनलाइन पैसा कमाकर 25 वर्षीय युवा बना सबसे अमीर आदमी

-:विज्ञापन:-

मेरा नाम  रवि मल्होत्रा है, मैं 30 साल का हूँ और मैं  मुंबई  में रहता हूँ। छह महीने पहले तक मैं होटल में काम करता था और मेरे पास अपने परिवार का पेट भरने तक के पैसे नहीं हुआ करते है थे। एक हफ़्ते पहले मैंने एक नई बेंटली ख़रीदी। अब मैं आपको यह बताने जा रहा हूँ कि कैसे एक आकस्मिक मुलाकात ने मेरी जिंदगी बदल दी और मुझे रोजाना $1000 डॉलर कमाई का मौका दिया।मैं आपको अपने बारे में बताता हूँ। गरीबी – मेरे हिसाब से यह मेरे जीवन का दूसरा नाम है। मेरे माता-पिता ग़रीब थे, मैं कभी कॉलेज नहीं गया। स्कूल समाप्त करने के बाद, मैं होटल पर काम करने लगा। जब मेरी उम्र कम थी, तो मेरा वेतन मेरे लिए पर्याप्त था। लेकिन जब मेरा विवाह हुआ और मेरी बेटी का जन्म हुआ, तब मैं गंभीर वित्तीय समस्याओं में फंस गया और मुझे एक बड़ा कर्ज़ा लेना पड़ा। क्या करता - मैंने सोचा भी नहीं था कि ऐसा कुछ हो जाएगा; मेरा कर्ज़ा बढ़ता जा रहा था। मैं नौकरी छोड़ नहीं सकता था क्योंकि यह मेरी आय का एकमात्र स्रोत था।

 

क दोपहर, एक नई BMW धुलाई के लिए वर्कशॉप में आई। एक जवान आदमी कार से उतरा, वह 18 से 19 साल का रहा होगा। मुझे हमेशा हैरानी होती थी कि इतनी कम उम्र के लोग इतना कम पैसा कैसे कमा लेते हैं। मैं खुद ही में धीरे से बुदबुदाया: "ऐसी कार खरीदने के लिए क्या करना होता होगा?" परन्तु उसने मुझे सुन लिया और हंस दिया। "ऑनलाइन ट्रेडिंग" - उसने कहा और चला गया।

उन दो शब्दों ने मेरा जीवन हमेशा के लिए बदल दिया। जब मैं घर पहुंचा, तो मैं कंप्यूटर पर बैठ गया और ऑनलाइन ट्रेडिंग के उल्लेखों की खोज शुरू कर दी। इस तरह से एक महीना बीत गया: दिन के दौरान मैं कार वर्कशॉप पर काम करता था, और रात मैं ऑनलाइन ट्रेडिंग समझने के लिए दर्जनों फ़ॉरम में लोगों की प्रतिक्रियाएं पढ़ा करता था।

मुझे Olymp Trade वेब पेज मिला और इस पर मैंने निःशुल्क पंजीकरण किया। यहां मुझे $10,000 की वर्चुअल मनी का उपयोग करके डेमो खाता खोलने दिया गया और साथ ही निःशुल्क निर्देश दिए गए। इससे शुरुआत में मुझे बहुत मदद मिली, जब मुझे नहीं पता था कि मंच पर ट्रेडिंग कैसे करें और मैं अपना ख़ुद का पैसा निवेश करना नहीं चाहता था।

Olymp Trade वेब पेज पर, सभी गणनाएं अमेरिकी डॉलरों में की जाती हैं साथ ही मुझे भी यूएस डॉलरों में भुगतान प्राप्त होते हैं।

दो या तीन हफ्ते बाद, मेरे खाते में $10,000 डॉलर थे। एकमात्र समस्या यह थी कि यह स्क्रीन पर प्रदर्शित होने वाला एक एल्गोरिदम भर था, मैं वास्तव में किसी भी नकदी की निकासी नहीं कर सकता था। तब मैंने अपने खाते में $130 डॉलरों का निवेश करने का निर्णय लिया। मुझे कुछ इंटरनेट वेब पृष्ठों पर भरोसा नहीं है, इसलिए मैं बहुत अधिक जोखिम नहीं लेना चाहता था।

Image

उस रात मैं सोया नहीं – मैंने सारी रात ट्रेडिंग की, फिर मैं काम करने के लिए चला गया। और अंदाज़ा लगाइये क्या हुआ? उस रात मैंने $180 डॉलर अर्जित किए! पूरे दिन काम पर, मैं ट्रेडिंग के अलावा कुछ और नहीं सोच सका। जैसे ही मैं घर वापस आ गया, मैं कंप्यूटर पर बैठ गया, परन्तु थकान मुझ पर हावी हो गई। उस रात मैंने ज़्यादा ट्रेडिंग नहीं की – मैंने सिर्फ़ $40 डॉलर कमाए और सोने चला गया। मुझे वे दिन अच्छे से याद हैं, जब मेरे लिए केवल ट्रेडिंग ही मायने रखते थे – मैं घर पहुंचता और तुरंत ट्रेडिंग शुरू कर देता। एक हफ़्ते के बाद, मेरे खाते में $1020 डॉलर थे!!! मुझे पता है, यह एक बड़ी राशि नहीं है, लेकिन यह केवल शुरुआत थी; मेरी हिम्मत नहीं हुई कि मैं एक बड़ी रकम के साथ ट्रेडिंग करूं।

Men luxurious lifestyle. | Wealthy lifestyle luxury, Mens luxury lifestyle,  Millionaire lifestyle luxury

मैंने सोचा कि बेहतर होगा मैं इस वेब पेज को आज़मा कर देखूं, इसलिए मैंने अपना पूरा पैसा ($1410) एक कार्ड में ट्रांसफ़र कर दिया। एक घंटे बाद, मुझे एसएमएस आया कि पैसा मेरे कार्ड में था! मैं ख़ुश था। इसके बाद, मैंने अपने खाते में $400 डॉलर का निवेश किया और थोड़ी ज़्यादा हिम्मत दिखाई। दो हफ़्तों के बाद मैंने $10,000 डॉलर कमाए थे और एक महीने के भीतर मैंने अपनी नौकरी छोड़ दी थी। इसके बाद, मैंने अपने सभी कर्ज़ चुका दिए और जीवन में पहली बार मैं अपने परिवार को छुट्टी पर ले गया।

Luxury goals and dream life, inspirations and ideas about luxury lifestyle  ! Amazing Luxury li… | Luxury lifestyle couple, Luxury lifestyle travel, Luxury  lifestyleEnjoy Luxury Lifestyle In Dubai With Waterfront Homes Becoming More  Accessible - The Architects DiaryLuxury Lifestyle - the complete guide

हालांकि इससे मेरा व्यापार नहीं रुका, क्योंकि पैसे कमाने के लिए, मुझे केवल एक लैपटॉप या इंटरनेट एक्सेस के साथ एक मोबाइल फ़ोन की जरुरत थी। जब मैं घर लौटा, तो मैंने अपने लिए बेंटली ख़रीदी और सिर्फ़ आपके लिए ब्लॉग लिखना शुरू किया - मेरे जैसे काम करने वाले लोग, जो हर दिन सुबह से लेकर रात तक एक छोटी पगार के लिए काम कर-कर के तंग आ चुके हैं। हमें ध्यान रखना चाहिए कि जिंदगी हमें इसलिए नहीं मिली है। तुरंत पंजीकरण करें, और वास्तविक धन गंवाए बिना डेमो खाते में निर्देश पाठ्यक्रम को पूरा करना सुनिश्चित करें। आजकल, ऑनलाइन ट्रेडिंग को छोड़कर, कंप्यूटर या टेलीफ़ोन पर बैठकर पैसे कमाने का कोई वास्तविक तरीक़ा मैंने नहीं देखा। बेंटली ख़रीदने के बाद, मेरे खाते में अभी भी $32423 शेष रह गए थे। मेरा लक्ष्य गर्मियों तक $700,000 अर्जित करना था और मेरे प्यारे परिवार के लिए एक घर खरीदना था। सभी को शुभकामनाएं, और आपके समय के लिए धन्यवाद।

Soulmate24.com #lux #luxury #money #rich #affluence Mens Style | Luxury  lifestyle couple, Mens fashion, Luxury lifestyle womenवैसे, मैंने अपने पहले डिपॉज़िट के समय कोई जोखिम नहीं लिया था। क्योंकि मैंने $50 डाले, और Olymp Trade ने मुझे वेलकम बोनस के रूप में $10 दिए, तो कुल मिलाकर मुझे $60 मिले।

Olymp Trade प्रत्येक नए खाते पर एक 50% बोनस देता है।

तो पैसा कमाने के लिए आपको क्या करने की ज़रूरत है?

 

  • पहले, यहाँ पर क्लिक करके ब्रोकर पर एक खाता खोलें (आपको अपना नाम, ईमेल पता, फोन नंबर, पासवर्ड दर्ज करना होगा, खाता की मुद्रा का चयन करना होगा और अपनी सहमती दिखाने के लिए सही का निशान लगाना होगा; पंजीकरण पर क्लिक करें)।

  • एक के बाद एक, आपको 7 चीज़ें दिखाई जाएँगी, जो इस प्लेटफ़ॉर्म पर प्रदर्शित चीज़ों के बारे में बताती हैं। हर विवरण के बाद «अगला चरण» दबाकर सारी चीज़ों को देखें।

अब दिलचस्प भाग के लिए! मुनाफ़ा कमाने के लिए एक रणनीति!

अब जब आपके पास ब्रोकर पर एक खाता है, तो आपको एक मुनाफ़े वाली रणनीति की आवश्यकता है। "ऊपर-नीचे" रणनीति के साथ शुरुआत करने की सिफारिश की जाती है – यह बहुत साधारण है, कोई भी व्यक्ति इसे समझ सकता है और इसका उपयोग कर सकता है!

  1. सबसे पहले, आपको एक मुद्रा जोड़ी चुननी होगी: EUR / USD यहां अच्छी तरह से काम करती है।

  2. अपने पहले ट्रेड के लिए तैयार हो जाइए: 1 मिनट का समय और $1 की राशि निर्धारित करें।

  3. अब ट्रेड करना शुरू करें। आपको यह पूर्वानुमान लगाना है कि ट्रेड खोले जाने के एक मिनट के भीतर विनिमय दर ऊपर जाएगी या नीचे।

    इस रणनीति के साथ, आप शुरुआत करने पर कोई भी पूर्वानुमान लगा सकते हैं। यह बात मायने नहीं रखती कि आप ऊपर चुनेंगे कि नीचे।

  4. आओ हम मान लें कि आप ऊपर चुनते हैं। याद रखें कि यह बात मायने नहीं रखती कि आप क्या चुनते हैं। यह रणनीति बढ़िया ढंग से काम करती है।

  5. यदि वास्तविकता में, चार्ट ऊपर जाता है, जैसा कि आपने पूर्वानुमान लगाया था, तो आपको अपने खाते में $1.82 वापिस मिलेंगे (आपके शुरुआती एक डॉलर की जगह!)। अब आपको अपना पहला ट्रेड करना होगा, पर इस बार आपको विपरीत मूल्य का चयन करना चाहिए: नीचे (राशि और समय नहीं बदलते; उन्हें $1 और 1 मिनट पर रखें)।

  6. तो आओ हम मान लें कि चार्ट दूसरी दिशा में जाता है और आपका ट्रेड सफल नहीं हुआ। इसका मतलब है कि आपको अपना अगला ट्रेड $3 तक बढ़ाने और फिर से चार्ट की दिशा बदलने की आवश्यकता है। (अर्थात, यदि आपकी अंतिम पसंद नीचे थी, तो अब आपको ऊपर चुनना होगा);

  7. चार्ट एक बार फिर आपकी इच्छा की दिशा में नहीं जाता, और आप इस ट्रेड में भी हार जाते हैं। यह चिंता का विषय नहीं है (याद रखें, आप अभी भी अगले ट्रेड में अपने नुकसानों को पुन: प्राप्त कर सकते हैं)। अपने नुकसानों की क्षतिपूर्ति करने के लिए और अब मुनाफ़ा कमाने के लिए, आपको ट्रेड को $8 तक बढ़ाना होगा (ट्रेड के समय को न बदलें)। फिर नीचेको चुनें (जैसे हम ने पिछली बार ऊपर चुना था)।

  8. बहुत बढ़िया! इस बार आप सही दिशा चुनते हैं और आपको $14.56 मिलते हैं (आपने अपने नुकासनों की क्षतिपूर्ति कर ली और अधिक पैसे कमा लिए!)। अब $1 के साथ ट्रेडिंग पर वापिस जाएँ और दुबारा से शुरु करें। इस बार आपको ऊपर चुनना होगा। इसी लिए, इसे "ऊपर-नीचे" रणनीति कहा जाता है।

याद रखें!

दिशा को हमेशा बदलें (ऊपर, नीचे, ऊपर, नीचे) चाहें आपका ट्रेड सफल हो या नहीं। आपकी पहली ट्रेड राशि हमेशा $1 होनी चाहिए। यदि आप हार जाते हैं, तो राशि को $3 तक बढ़ाएँ। यदि आप फिर से हार जाते हैं, तो इसे $8 तक बढ़ाएँ। यदि आप फिर से हार जाएँ तो इसे $18 तक बढ़ाएँ (मैंने जब से ट्रेडिंग करनी शुरु की है, मुझे स्वयं ऐसा केवल दो बार करना पड़ा, इस बात की संभावना बहुत कम है कि आप लगातार 4 ट्रेडों में हार जाएँगे, लेकिन संभावना तो है, तो यदि ऐसा होता है, तो बस स्वयं को कुछ आराम देने के लिए रुकें। अपने ऊपर भावनाओं को हावी न होने दें!) जब ट्रेड सफल होता है, तो बस $1 की शुरुआती राशि पर वापिस जाएँ और दुबारा शुरुआत करें।

और आखिरकार, मैं अपना व्यक्तिगत प्रोमो कोड उन सभी को दे रहा हूँ, जो ट्रेड करना चाहते हैं। प्रत्येक ट्रेडर विशेष "प्रोमो कोड" फ़ील्ड में विशिष्ट वर्णों के समूह को दर्ज कर सकता है और डिपॉज़िट करते समय बोनस प्राप्त कर सकता है। बोनस: 15%

ये रही मेरी आज की कमाई