टॉपर काजल सिंह के घर तक लोक निर्माण विभाग बनाएगा  रोड और नाली

टॉपर काजल सिंह के घर तक लोक निर्माण विभाग बनाएगा  रोड और नाली

-:विज्ञापन:-

रिपोर्ट- वंदना पांडेय

शिवगढ़ (रायबरेली)-  किसी ने क्या खूब कहा है "अगर मन में लक्ष्य को पाने की तमन्ना हो तो मंजिल आसान हो जाती है।" शिवगढ़ क्षेत्र के पूरे छत्ता मजरे ओसाह की रहने वाली काजल सिंह ने इस कहावत को चरितार्थ साबित कर दिखाया। जिन्होंने सीमित संसाधनों में हौसलों से सफलता की उड़ान भरकर हाईस्कूल की यूपी बोर्ड परीक्षा में जिले में पांचवा स्थान लाकर समूचे शिवगढ़ क्षेत्र को गौरवान्वित कर दिया है। सबसे खुशी की बात है कि शासन के निर्देश एवं जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना के आदेश पर लोक निर्माण विभाग काजल सिंह के घर तक पक्की सड़क और नाली बनाकर काजल सिंह का उत्साह बढ़ाने जा रहा है। 
https://raebareliexpress.in/en/khuFx
मेधावी छात्रा काजल सिंह के घर तक करीब 300 मीटर लम्बी बनाई जाने वाली इस सड़क को डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम गौरव पद के नाम से जाना जाएगा। यही नही इस सड़क पर काजल सिंह के नाम का पत्थर लगाया जाएगा। बुधवार को लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता जितेंद्र कुमार जब मेधावी छात्रा काजल सिंह को बधाई देने उनके घर पहुंचे तो ग्रामीणों की खुशी का ठिकाना नही रहा। जितेंद्र कुमार ने काजल सिंह को बधाई देने के साथ ही मोबाइल के माध्यम से उनकी बात अधिशासी अभियंता डी.के.कुरील से कराई। डी.के. कुरील ने काजल सिंह को उज्ज्वल भविष्य की ढेर सारी अग्रिम शुभकामनाएं देते हुए प्रमुख समस्याएं पूछी।

 जिस पर काजल सिंह ने गांव की प्रमुख समस्या जल निकास की नाली एवं आवागमन के रास्ते से अवगत कराया। अधिशासी अभियंता डी.के. कुरील ने काजल सिंह को आश्वस्त करते हुए कहा कि आपके घर तक पक्की सड़क व नाली लोक निर्माण विभाग बनाएगा, आप यूं ही मन लगाकर पढ़ाई करती रहो। अधिशासी अभियंता के निर्देश पर काजल के घर पहुंचे अवर अभियंता जितेंद्र कुमार ने सड़क और नाली निर्माण के लिए नाप करने के साथ ही युद्ध स्तर पर सड़क और नाली बनाने की कार्यवाई प्रारम्भ कर दी है। बताते चलें कि करीब 300 आबादी वाले पूरे छत्ता के ग्रामीण अभी तक जल निकास एवं आवागमन के रास्ते की समस्या से जूझ रहे थे। न्यू स्टैंडर्ड पब्लिक स्कूल सलेथू की छात्रा काजल सिंह ने 92.33 प्रतिशत अंकों के साथ जिले में टॉप 5 आकर गांव के विकास का रास्ता खोल दिया है। मेधावी बिटिया की सफलता से समूचा गांव खुशियां मना रहा है। वहीं काजल सिंह के घर पहुंचे युवा समाजसेवी एवं गवर्नमेंट कांट्रैक्टर आशू सिंह उर्फ धर्मेंद्र सिंह ने टॉपर काजल सिंह और 89 प्रतिशत अंक अर्जित करने वाली उनकी बड़ी बहन लवी सिंह को शुभकामनाएं देते हुए ईश्वर से उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। आशू सिंह ने कहा कि हमें दोनों बहनों पर नाज है जिन्होंने गांव ही नही समूचे क्षेत्र को गौरवान्वित कर दिया है।