ग्राम सभाओं में घटिया निर्माण को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश 

ग्राम सभाओं में घटिया निर्माण को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश 
बछरावां रायबरेली-- विकासखंड बछरावां की आधा दर्जन ग्राम सभाओं में मानक विहीन निर्माण होने के चलते ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से विकासखंड बछरावां ग्राम सभा में होने वाले निर्माण कार्य की गुणवत्ता की जांच कराए जाने की मांग की है। बताते चले कि विकासखंड बछरावां में लंबे समय से तैनात ग्राम विकास अधिकारियों की मनमानी के चलते ग्राम सभाओं में खड़ंजा निर्माण ,सीसी रोड का निर्माण, इंटरलॉकिंग रोड एवं हैंडपंप मरम्मत के नाम पर लाखों रुपए डकारे जा रहे हैं ।

नजारा यह है कि एक ही निर्माण कार्य के लगातार बिल लगाकर भुगतान किया जा रहा है। ग्राम सभाओं में ग्राम विकास अधिकारियों की मनमानी के चलते अपात्रो को प्रधानमंत्री आवास ,शौचालय एवं मनरेगा के तहत मजदूरों को फर्जी तरीके से भुगतान कराया जा रहा है जिसको लेकर क्षेत्रीय समाजसेवियों ने निष्पक्षता से जांच कराए जाने की मांग की है। बताते चलें कि पूर्व में नोडल अधिकारी आराधना शुक्ला द्वारा निरीक्षण के दौरान खामियों को लेकर खंड विकास अधिकारी  प्रवीण कुमार को फटकार लगाई गई है लेकिन अधिकारी मनमानी से बाज नहीं आ रहे हैं ।
हालात यह है कि क्षेत्र के लोगों द्वारा घटिया सामग्री पात्रों को आवास देने को लेकर सोशल मीडिया पर शिकायत भी लगातार की जा रही है। रायबरेली के नवागंतुक जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव का कार्यभार ग्रहण करने के बाद ग्रामीणों में आस जगी है कि जिलाधिकारी द्वारा निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

फेसबुक पेज को लाइक करना बिल्कुल न भूले