दिवाली के दिन बड़ा हादसा, घर में सो रहे एक ही परिवार के चार लोगों की झुलसकर मौत

दिवाली के दिन बड़ा हादसा, घर में सो रहे एक ही परिवार के चार लोगों की झुलसकर मौत

-:विज्ञापन:-

यूपी के भदोही जिले के गोपीगंज इलाके में एक मकान में आग लगने से एक ही परिवार के चार सदस्यों की झुलसने से मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक आग लगने की घटना गुरुवार सुबह हुई जिसमे तीन लोगों की मौके पर और एक की वाराणसी में ट्रामा सेंटर में अस्पताल में इलाज के दौरान जलने से मौत हुई है। भदोही के एसपी अनिल कुमार ने बताया की गोपीगंज थाना के चुड़िहारी मुहाल में असलम अली (75) अपनी पत्नी शकीला बेगम (70) और दो पौत्रियों तास्किया (12) तथा अलवीरा (10) के साथ मकान की तीसरी मंज़िल पर सो रहे थे।

उन्होंने बताया कि जानकारी के मुताबिक गुरुवार तड़के करीब चार बजे तीसरी मंज़िल पर आग की तेज़ लपटे निकलता देख लोगों के शोर पर घर में निचली मंजिल में रहने वाले इसी परिवार के सदस्यों ने ऊपर जाने का प्रयास किया पर भीषण आग के कारण कोई ऊपर नहीं जा सका। कुमार के मुताबिक बेहद संकरी गली में स्थित मकान के पास दमकल नहीं पहुंचता देख पड़ोस के लोगों ने आग बुझाई जिसमे काफी वक़्त लगा। पुलिस अधीक्षक ने बताया की असलम, शकीला, तास्किया की मौके पर ही मौत हो गई जबकि अलवीरा को यहां से वाराणसी के ट्रामा सेंटर भेजा गया, जहां दोपहर बाद उसकी भी मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक इस तीन मंज़िला मकान में इसी परिवार के लगभग 30 लोग रहते है जिसमे से असलम उनकी पत्नी शकीला तीसरी मंज़िल पर रहते है और घटना के वक़्त उनकी दो पोतियां भी उन्ही के साथ सो रही थीं। उन्होंने बताया चारों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज कर आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है।  प्रारंभिक जांच में आग की वजह शार्ट सर्किट बतायी जा रही है।